विनीत कुमार द्विवेदी, ब्यूरो यूपी।
प्रयागराज। बिजली उपभोक्ताओं को गलत रीडिंग से बिल बनाकर भेजा जा रहा है। ठीक करवाने के लिए उपभोक्ता निगम के चक्कर काट रहे हैं हर दिन दर्जन भर लोग शिकायत कर रहे हैं। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है, हैरत की बात यह है की विभागीय अधिकारी निस्तारण के बजाय उन शिकायतों को अनसुना कर दे रहे हैं। ऐसे ही गलत बिजली बिल के कई केस उदाहरण के तौर पर सामने आए हैं जहां उपभोक्ताओं की कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
केस(1) शंकरगढ़ के रानीगंज के रहने वाले दिवाकर सिंह दिसंबर के बिल का पूरा भुगतान किया। 20 जनवरी को मीटर रीडिंग उनके घर लेने आए रीडर और 66 यूनिट का बिल 664 यूनिट का तैयार कर दिया। चार हजार का बिल भेजा गया, जिसकी शिकायत उन्होंने क्षेत्रीय अधिकारियों से की उपखंड अधिकारी ने एक फॉर्म भरने को कहा। फॉर्म भरकर ले गया तो अवर अभियंता ने हस्ताक्षर तो कर दिया, लेकिन शिकायत को दरकिनार कर रहे है।
विश्वदीप अंबरदार, मुख्य अभियंता
गलत बिल तैयार करने वाले रीडर, एजेंसी दोनों से जवाब तलब किया जा रहा है। ऐसे रीडरों को चिन्हित कर उचित कार्यवाही की जाएगी।
http://dlvr.it/T3ZZBG
प्रयागराज। बिजली उपभोक्ताओं को गलत रीडिंग से बिल बनाकर भेजा जा रहा है। ठीक करवाने के लिए उपभोक्ता निगम के चक्कर काट रहे हैं हर दिन दर्जन भर लोग शिकायत कर रहे हैं। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है, हैरत की बात यह है की विभागीय अधिकारी निस्तारण के बजाय उन शिकायतों को अनसुना कर दे रहे हैं। ऐसे ही गलत बिजली बिल के कई केस उदाहरण के तौर पर सामने आए हैं जहां उपभोक्ताओं की कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
केस(1) शंकरगढ़ के रानीगंज के रहने वाले दिवाकर सिंह दिसंबर के बिल का पूरा भुगतान किया। 20 जनवरी को मीटर रीडिंग उनके घर लेने आए रीडर और 66 यूनिट का बिल 664 यूनिट का तैयार कर दिया। चार हजार का बिल भेजा गया, जिसकी शिकायत उन्होंने क्षेत्रीय अधिकारियों से की उपखंड अधिकारी ने एक फॉर्म भरने को कहा। फॉर्म भरकर ले गया तो अवर अभियंता ने हस्ताक्षर तो कर दिया, लेकिन शिकायत को दरकिनार कर रहे है।
विश्वदीप अंबरदार, मुख्य अभियंता
गलत बिल तैयार करने वाले रीडर, एजेंसी दोनों से जवाब तलब किया जा रहा है। ऐसे रीडरों को चिन्हित कर उचित कार्यवाही की जाएगी।
http://dlvr.it/T3ZZBG
إرسال تعليق